Visitors have accessed this post 12 times.

सिकंदराराऊ : शुक्रवार को महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन और खेल प्रभारी डॉ. हिमांशु राय के प्रभारत्व में खेल महोत्सव का शुभारंभ हुआ। खेल महोत्सव का शुभारंभ प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने समस्त प्राध्यापकों की गरिमामयी उपस्थिति में वर्तमान जीवन शैली में खेलों का महत्त्व विषय पर अपना संबोधन देकर और कैरम प्रतियोगिता की प्रथम चाल चलकर किया। प्राचार्या ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्ध्दन भी किया।
कैरम प्रतियोगिता में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने टीम बनाकर व्यापक सहभागिता की। कैरम प्रतियोगिता के प्रथम राउंड- क्वालीफ़ायर राउंड में 10 टीमों ने भाग लिया। इन टीमों का नेतृत्व सचिन, आशीष चौहान, अंकित, राहुल, शिखा, विपिन, संजय आदि छात्र-छात्राओं ने किया। सेमीफइनल में शिखा, वर्षा, सचिन और आशीष की टीमों ने प्रतिभाग किया। फाइनल में छात्राओं की टीम में बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा शिखा की टीम विजेता रही, वहीं छात्रों की टीम में बी.ए. द्वितीय वर्ष के छात्र सचिन की टीम विजेता रही।
प्रतियोगिता के निर्णयकर्ता डॉ. गोविंद अग्रवाल और विश्वनाथ प्रताप सिंह थे। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं में खेल भावना का विकास हो; इसलिए खेल महोत्सव के आयोजन के क्रम में अग्रिम दिनों में चेस, टेबल टेनिस, कबड्डी, खो-खो, वेट लिफ्टिंग, क्रिकेट, भाला फेंक आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन होना भी प्रस्तावित हैं।
इस अवसर पर प्रो. राम बहादुर जी, प्रो. विनीता जी, प्रो. मंजू उपाध्याय जी, डॉ.अज़ब सिंह, अरवेश कुमार एवं राय सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें: