Visitors have accessed this post 35 times.

सिकंदराराऊ : महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सत्र 2021-22, 2022-23 और 2023-24 के समस्त छात्र-छात्राओं हेतु प्राचार्या प्रो.शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन में एक समर्थ(SAMARTH)कार्यशाला का आयोजन हुआ।जिसमें बड़ी संख्या में वांछित गत वर्षों के छात्र-छात्राओं ने समर्थ पर पंजीयन का प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु प्रतिभाग किया।
समर्थ कार्यशाला का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने समस्त प्राध्यापकों की गरिमामयी उपस्थिति में माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया।
इस कार्यशाला के मुख्य वक्ता, नोडल अधिकारी-महाविद्यालय समर्थ(SAMARTH)पोर्टल -डॉ0 अजब सिंह रहे I
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत-पुरदिलनगर के हर्षकान्त कुशवाहा रहे। सर्वप्रथम कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर शैफाली सुमन ने चेयरमेन को बुके देकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने की।
इस सुअवसर पर मुख्य वक्ता एवं नोडल अधिकारी-महाविद्यालय समर्थ(SAMARTH)पोर्टल -डॉ0 अजब सिंह ने छात्र-छात्राओं को समर्थ पोर्टल पर लॉगिन करने के संबंध में स्टेप बाई स्टेप विस्तृत जानकारी दी और कार्यशाला के दौरान ही लगभग दो दर्जन छात्र-छात्राओं को समर्थ पोर्टल पर पंजीकृत कराया,जिनमें बी0कॉम0,सेमेस्टर-3,सत्र2023-24 के छात्र-छात्राओं में-1.हर्षित माहेश्वरी,2.दीपक कुमार,3.स्नेहा वार्ष्णेय,4.शमीम,5.प्रशांत शर्मा,6.सचिन कुमार,7. हिमांशी, 8.प्रशान्त कुमार, 9.कन्हैया गुप्ता,10.विकास, 11.साईं कीर्ति, 12.जितेन्द्र कुमार तथा बी0कॉम0,सेमेस्टर-5,सत्र 2023-24 के छात्र-छात्राओं में देव शर्मा, गुंजन कुमारी, मोहित गुप्ता, शालू कौशिक, वैभव कुमार,आदि शामिल हैं i इनके अलावा, बी0ए0 के भी कई छात्र-छात्राओं द्वारा अपना लोगिन कार्य पूर्ण किया I
तदुपरांत समर्थ कार्यशाला की अध्यक्षता कर रहीं महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने समर्थ पोर्टल पर लॉगिन एवं एकेडेमिक बैंक ऑफ़ क्रेडिट की भावी आवश्यकता पर प्रकाश डाला एवं कार्यशाला में उपस्थित छात्र-छात्राओं और अन्य प्रतिभागियों को आशीर्वाद दिया और कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की I संचालन में सहयोग डॉ0 गोविन्द अग्रवाल व श्री विश्वनाथ प्रताप सिंह ने किया।
कार्यशाला से लगभग-90-100 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया I कार्मिक अरवेश कुमार ने अत्यंत सहयोग किया।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-