Visitors have accessed this post 39 times.

अलीगढ। विरक्त संगीत शास्त्री,श्री राधा कृष्ण के परम उपासक स्वामी श्री हरिदास जी महाराज की जन्म जयंती अहिंसा फाउंडेशन एवं वैदिक ज्योतिष संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में मनायी गयी।
बुधवार को सिद्धपीठ खेरेश्वर महादेव मंदिर पर अहिंसा फाउंडेशन के राकेश सक्सेना द्वारा स्वामी हरिदास जी की जयंती के उपलक्ष्य में उनकी स्मृति वार्ता रखी गयी जिसमें वैदिक ज्योतिष संस्थान के प्रमुख स्वामी श्री पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने स्वामी हरिदास जी महाराज के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वामी श्री हरिदास जी महाराज अद्भुत और अलौकिक प्रतिभा के धनी थे। स्वामी हरिदास जी महाराज की अनन्य भक्ति से प्रभावित होकर ही श्री बाँके बिहारी बृन्दावन के निधिवन में प्रकट हुए। हम सबका सौभाग्य है कि साक्षात परम ज्ञानी और भगवान श्री कृष्ण के अति प्रिय भक्त ने यहाँ जन्म लेकर सम्पूर्ण अलीगढ की धरती को पवित्र किया।
डा.राकेश सक्सेना ने कहा कि बीस वर्ष की अल्पायु में जगत से सन्यास लेने के बाद नाद ब्रह्मयोगी कहलाने वाले हरिदास जी महाराज जैसा विलक्षण संत इस धरा पर कोई और नहीं हो सकता।
अकराबाद ब्लॉक प्रमुख श्री राहुल सिंह ने स्वामी हरिदास जी महाराज की स्मृति में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वामी हरिदास जी महाराज ने संगीत के नए युग का निर्माण किया महान संगीतज्ञ तानसेन जिनके शिष्य हों ऐसे विलक्षण संत का अलीगढ की धरा पर जन्म लेना हम लोगों का सौभाग्य है।इस अवसर पर शहर के प्रसिद्ध संगीत प्रवक्ता जॉनी फॉस्टर ने हरिदास जी के प्रति अपनी काव्य पंक्तियाँ प्रस्तुत कीं। कार्यक्रम में अनुराग दीक्षित,जैरी चरन, विनोद प्रसाद, रिचर्ड हैरिस सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

इनपुट : विनय चतुर्वेदी