Visitors have accessed this post 68 times.

सिकंदराराऊ। नगर में दि ग्लोबल इण्डिया शिक्षा समिति द्वारा संचालित ग्लोबल कम्प्यूटर इंस्टीटयूट पर कम्प्यूटर कोर्स कर चुके 50 विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किये गए।

माँ जानकी देवी डिग्री कॉलेज पोरा के प्रबन्धक शीलेन्द्र कुमार व संस्था सचिव अवनीश यादव द्वारा समस्त विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए व एक वर्षीय कोर्स में कुमारी सेजल को प्रथम, कुमारी डॉली को द्वितीय, मुश्कान को तृतीय एवं छमाही कोर्स में अजय कुमार को प्रथम, हर्षित कुमार को द्वितीय और मेहनाज को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर विधार्थी सम्मान से सम्मानित किया गया।
शीलेन्द्र कुमार ने समस्त विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज अपना देश डिजिटल इण्डिया हो चुका है। इसमें किसी भी क्षेत्र में रोजगार पाने के लिए कम्प्यूटर का अध्ययन करना बहुत ही आवश्यक हो गया है । अतः आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति को कम्प्यूटर कोर्स अवश्य करना चाहिए।
संस्था उपसचिव जेपी सिंह ने कहा कि हमारी संस्था नगर में 2008 से लगातार शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है और विद्यार्थियों को रोजगार परक शिक्षा देकर हुनरमन्द बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। हम सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहे हैं।
कार्यक्रम में इंस्टीटयूट प्रबन्धक अर्चना यादव, मीना पुण्ढ़ीर, सत्यपाल सिंह, अंकित कुमार, शिवांश आदि उपस्थित रहे।

इनपुट : विनय चतुर्वेदी