Visitors have accessed this post 35 times.

सिकंदराराऊ : महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस ‘शिक्षक दिवस’ प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन में बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने अपने समस्त प्राध्यापकों के साथ डॉ. राधा सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प-माल्यार्पण कर की।
इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं ने अपनी जीवंतता प्रदर्शित करते हुए महाविद्यालय के वातावरण प्रफुल्लित कर दिया। शिक्षक दिवस पर छात्र-छात्राओं ने ‘भारतीय शिक्षा प्रणाली में गुरु का महत्त्व’ विषय पर अपने विचार व्यक्त कर शिक्षकों के प्रति अपने भाव, प्रेम एवं श्रद्धा अभिव्यक्त की। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने भी छात्र-छात्राओं को डायरी एवं कलम भेंट कर उनकी ख़ुशियों एवं हर्षोल्लास को संवर्द्धित कर दिया। इसके अतिरिक्त प्राचार्या ने वर्तमान की भौतिकतावादी शिक्षा पद्दति में शिक्षक और छात्र-छात्राओं के मध्य बदलते संबंधों पर भी अपनी चिंता ज़ाहिर की।
अंत में छात्र-छात्राओं ने प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन और अन्य शिक्षकों को अपने-अपने उपहार भेंट किये। कार्यक्रम का संचालन विश्वनाथ प्रताप सिंह ने किया।
इस अवसर पर प्रो. राम बहादुर, प्रो. विनीता, डॉ. हिमांशु राय, डॉ. गोविंद अग्रवाल, अरवेश कुमार, बृजमोहन एवं अन्य विशिष्ट जन भी उपस्थित थे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-