Visitors have accessed this post 88 times.

सिकंदराराऊ : नगर में मुहर्रम के मौके पर रंजोगम के बीच ताजियों का जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस-पीएसी बल तैनात रहा। जुलूस करबला पहुंचा जहाँ ताजियों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
मुहर्रम का जुलूस मुहम्मद हजरत साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत में निकाला जाता है। बताया जाता है कि हजरत इमाम हुसैन अपने 72 साथियों के साथ हक की खातिर मैदान-ए-करबला में शहीद हुए थे। पुरानी तहसील स्थित जलसागाह से मुहर्रम का जुलूस शुरू हुआ, जो राठी चौराहा, तिराहा बाजार, चूड़ी मार्केट, बारहसैनी, कृष्णा टाकीज रोड होता हुआ करीम नगर पहुंचा, जहा मुहर्रम के जुलूस में शामिल ताजियों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
जुलूस जैसे ही बाजार में पहुंचा बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज की महिलाएं एवं बच्चे ताजियों तथा छड़ों को देखने के लिए उमड़ पड़े। इस दौरान जुलूस में मुस्लिम बहुल मुहल्लों की दर्जनों छड़ें जुलूस में शामिल हुईं। लम्बी छड़ों को बाजार में निकालने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान विद्युत आपूर्ति ठप कर दी गई थी। जुलूस को शांति पूर्वक निकालने के लिए उपजिलाधिकारी , क्षेत्राधिकारी, कोतवाल पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-