Visitors have accessed this post 139 times.

सिकंदराराऊ : नगर के सिद्ध पीठ पथवारी माता मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में गुरुवार को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कथा के दौरान जैसे भगवान का जन्म हुआ तो पूरा पंडाल नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की के जयकारों से गूंज उठा। इस दौरान लोग झूमने-नाचने लगे।भगवान श्रीकृष्ण की वेश में नन्हें बालक के दर्शन करने के लिए लोग लालायित नजर आ रहे थे।कथा व्यास पंडित सुभाष चंद्र दीक्षित ने कहा कि कलयुग में भागवत की कथा सुनने मात्र से हर प्राणी को मोक्ष की प्राप्ति होती है। भागवत कथा एक ऐसी कथा है जिसे ग्रहण करने मात्र से ही मन को शांति मिलती है। भागवत कथा सुनने से अहंकार का नाश होता है। भागवत कथा के आयोजन से श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है।
कथा वाचक ने कहा कि जब धरती पर चारों ओर त्राहि-त्राहि मच गई, चारों ओर अत्याचार, अनाचार का साम्राज्य फैल गया तब भगवान श्रीकृष्ण ने देवकी के आठवें गर्भ के रूप में जन्म लेकर कंस का संहार किया। इस अवसर पर उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की विभिन्न बाल लीलाओं का वर्णन किया। परीक्षित धर्मेंद्र शर्मा ने आरती व पूजा पाठ किया।
इस अवसर पर धर्मेंद्र शर्मा , बीरो लाला , चेतन शर्मा, बृज बिहारी कौशिक , आचार्य शिवकुमार शुक्ला शास्त्री , जगदीश कश्यप, मंजू शर्मा , भावना शर्मा , वीना मलिक , शालू , विकास, वैष्णवी शर्मा, खुशी गुप्ता, रूपाली,कृष्णा, पायल, सौरभ , ममता शर्मा, विनय शर्मा, संतोष गुप्ता ,दीपक शर्मा, हरी सिंह यादव, महेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI 

यह भी देखें:-