Visitors have accessed this post 223 times.

गुरुवार को एक और गर्भवती महिला ने 108 एंबुलेंस सेवा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय रास्ते में ही बच्चे को जन्म दिया। एंबुलेंस में मौजूद स्टाफ द्वारा सफलतापूर्वक महिला को प्रसव कराया गया। क्षेत्र के गांव नगला जलाल निवासी 24 वर्षीय गर्भवती महिला को एंबुलेंस सीएचसी सिकंदराराऊ लेकर आ रही थी। तभी रास्ते में ही प्रसव हो गया। गत दिवस एक अन्य महिला को भी सीएचसी पहुंचने से पहले ही एंबुलेंस में प्रसव हो गया था।
क्षेत्र के ग्राम नगला जलाल निवासी अजय की पत्नी मुन्नी कुमारी उम्र 24 वर्ष को प्रसव पीड़ा होने पर एंबुलेंस को सूचना दी गई। एंबुलेंस पायलट सतेन्द्र कुमार एवं ईएमटी राहुल कुमार जैसे ही प्रसव पीडिता मुन्नी कुमारी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हुए। गांव नगला जलाल से निकलते ही रास्ते में प्रसव पीड़ा तेज होने लगी तो एंबुलेंस को रोककर ईएमटी राहुल कुमार द्वारा पीड़िता को सुरक्षित प्रसव कराया गया और सब के पश्चात प्रसूता को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं ।
ईएमटी राहुल कुमार ने बताया कि प्रसव ईरान से पीड़ित महिला को सीएचसी सिकंदराराऊ लेकर जा रहे थे। उसी दौरान महिला को तेज दर्द होने पर रास्ते में ही प्रसव कराना पड़ा। जिसके बाद सकुशल सीएचसी में भर्ती कराया गया है। जहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE