Visitors have accessed this post 16 times.

सिकन्दराराऊ : आगामी विजयादशमी पर्व को लेकर कर्मयोग सेवा संघ व क्षत्रिय समाज सेवा समिति की एक संयुक्त बैठक कर्मयोग सेवा संघ कार्यालय पर आयोजित हुई। बैठक में क्षत्रिय समाज सेवा समिति के अध्यक्ष मुकेश चौहान तथा शिशुपाल सिंह पुंढीर ने प्रस्ताव रखा कि समिति इस बार से कर्मयोग सेवा संघ के साथ मिलकर सर्वसमाज का कार्यक्रम करती रहेगी। भगवान राम सर्वसमाज के आदर्श है और सर्वसमाज को अपनी रक्षा का अधिकार है। इसलिए समाज का विभाजन करके नहीं बल्कि कर्मयोग सेवा संघ की तर्ज पर समाज का एकीकरण किया जाना चाहिए।
कर्मयोग सेवा संघ के संस्थापक अध्यक्ष विवेकशील राघव ने समिति के इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा कि यह प्रस्ताव बहुत ही प्रशंसनीय है। वैश्विक परिस्थितियों को देखते हुए सम्पूर्ण भारतीय समाज को एकता के सूत्र में बंधना होगा। संकट किसी एक जाति या वर्ग पर नहीं बल्कि समूची सनातन संस्कृति संकट के साये में जी रही है। समय रहते हमें जागना होगा और इसके समाधान खोजने होंगे। राजनीति समाज को तोड़ने का काम करती है सामाजिक संगठनों को समाज को जोड़ने की दिशा में आगे बढ़ना होगा।
बैठक में तय हुआ कि कार्यक्रम का आयोजन 13 अक्टूबर को कासगंज रोड स्थित ममता फार्म हाउस पर किया जाएगा। कार्यक्रम में समाज के हर वर्ग को आमंत्रित किया जाएगा। तथा वैदिक हवन व शस्त्र पूजन के साथ ही एक विचार गोष्ठी का आयोजन सुबह 10 बजे से होगा। बैठक में प्रमुख रूप से प्रबल प्रताप सिंह, उमेश पुंढीर, सन्तोष पुंढीर, विनय पचौरी, सनी गौतम, अजय वर्मा, प्रशांत विक्रम शाह आदि उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें: