Visitors have accessed this post 46 times.

सिकंदराराऊ। प्रभावशाली व्यक्तित्व के धनी, एकात्मानवाद व अंत्योदय के प्रणेता ,भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष ,हम सब के प्रेरणा स्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मीरा माहेश्वरी जिलामंत्री भाजपा के नेतृत्व में आर्य कन्या इंटर कॉलेज में महिला मोर्चा की बहिनों के साथ मनाई गई।

जिला मंत्री मीरा माहेश्वरी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म 25 सितंबर 1916 को हुआ था। वे एक महान भारतीय विचारक, संगठनकर्ता और राजनीतिक नेता थे, जिन्होंने भारतीय समाज की जड़ों को मजबूत करने और देश के गरीब और वंचित लोगों के उत्थान के लिए आजीवन काम किया। उन्होंने “अंत्योदय” का सिद्धांत प्रस्तुत किया, जिसका मतलब था समाज के सबसे निचले स्तर पर मौजूद व्यक्ति का उत्थान। उन्होंने अपनी विचारधारा के माध्यम से गरीबों के सशक्तिकरण और आर्थिक सुधार पर जोर दिया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने यह मान्यता दी कि जब तक समाज के अंतिम व्यक्ति का विकास नहीं होता, तब तक समाज का समग्र विकास संभव नहीं है। इस विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के चलते उनके जन्मदिन को अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया जाता है।
इस अवसर पर कमलेश शर्मा जिला उपाध्यक्ष, सुशीला चौहान जिला मंत्री ,राम सुमरनी , ,स्नेह लता, शकुंतला वर्मा, मीना माहेश्वरी, राजरानी माहेश्वरी आदि महिलाएं उपस्थित रही।

इनपुट : विनय चतुर्वेदी