Visitors have accessed this post 47 times.

सिकंदराराऊ। क्षेत्र के गांव डंडेसरी में हाथरस सांसद अनूप बाल्मीकि का जोरदार स्वागत किया गया । स्वागत समारोह की अध्यक्षता पूर्व विधायक सुरेश प्रताप गांधी ने की एवं कार्यक्रम संयोजक भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र सिंह पुंडीर थे। भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह पुंढीर ने 51 किलो की फूलमाला पहनाकर एवं पगड़ी बांधकर सांसद का भव्य स्वागत किया । कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद अनूप बाल्मीकि एवं भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह पुंडीर ने भारत मां के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम का संचालन प्रवीण कुमार सिंह ने किया।

स्वागत से गदगद सांसद अनूप बाल्मीकि ने कहा कि क्षेत्र की जनता के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं। क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण करने में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कराया जाएगा । जो समस्याएं उनके समक्ष क्षेत्रीय लोगों द्वारा रखी गई हैं। उनके शीघ्र निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।
सांसद ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के कार्यकाल में तीव्र गति के साथ विकास कार्य हुए हैं । भाजपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है । भाजपा जनता की अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरी उतरी है। जो वायदे जनता से किए गए थे उनको मोदी एवं योगी सरकार ने पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है । डबल इंजन सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व ढंग से विकास कार्य कराए गए हैं। कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा का वातावरण बना है। अब महिलाएं पहले की अपेक्षा स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही है ।सुदृढ़ कानून व्यवस्था के चलते अपराधी जेल में है या फिर प्रदेश से पलायन कर गए हैं। हाथरस लोकसभा क्षेत्र की जनता एवं सिकंदराराऊ के लोगों ने उन्हें अपना भरपूर आशीर्वाद देकर सांसद बनाया है। क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी उनको सोंपी है । वह इस जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटेंगे।
पूर्व विधायक सुरेश प्रताप गांधी ने तहसील क्षेत्र के विभिन्न मार्गो की मरम्मत एवं निर्माण कराए जाने की मांग उठाते हुए कहा कि क्षेत्र में कई सड़क दुर्दशा की शिकार हैं जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी होती है। इन सड़कों का शीघ्र निर्माण कराया जाए। वहीं उन्होंने नगर पालिका सिकंदराराऊ में हो रही धांधलियों के बारे में भी संसद को अवगत कराया और क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन उन्हें सौंपा।
कार्यक्रम संयोजक वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह पुंडीर ने कहा कि अनूप बाल्मीकि के रूप में क्षेत्र को एक जुझारू एवं नौजवान सांसद मिले हैं । जो क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करने में सक्षम हैं। उनके नेतृत्व में सिकंदराराऊ समेत पूरे हाथरस लोकसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य होंगे। श्री पुंडीर ने सांसद को एक पत्र सोंपते हुए कहा कि विकासखंड सिकंदराराऊ के खंड विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत सतीश चंद्र शर्मा को विकासखंड कार्यालय से स्थानांतरित ना किया जाए।सिकंद्राराऊ विकासखंड का दायित्व एक प्रशिक्षित पीसीएस अधिकारी को दिए जाने के कारण यहां कार्यरत खंड विकास अधिकारी सतीश शर्मा का स्थानांतरण अन्यत्र कर दिया गया है। प्रशिक्षु पीसीएस अधिकारी मात्र एक माह ही रहेंगे तथा इन पीसीएस अधिकारी पर उप जिलाधिकारी न्यायिक का भी दायित्व है अतः वह पूरा समय विकासखंड कार्यालय के कार्यों में के लिए नहीं निकाल पाएंगे। उनकी सहायता के लिए वर्तमान खंड विकास अधिकारी सतीश चंद्र शर्मा जैसे अनुभवी अधिकारी का विकासखंड में रहना उपयोगी होगा। वर्तमान खंड विकास अधिकारी सतीश चंद्र शर्मा के सेवाकाल में मात्र दो माह से भी कम समय शेष रह गया है। अगले माह वह सेवा निवृत हो जाएंगे। अतः सतीश शर्मा का स्थानांतरण आदेश निरस्त कर उन्हें वर्तमान विकासखंड सिकंदराराऊ में ही कार्यरत रखने की कार्रवाई की जाए।
इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा विभिन्न समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पत्र सांसद को सौंपे गए।
इस अवसर पर अभय राज सिंह, मनोज सिंह, यशवीर सिंह ,सुनील कुमार शर्मा, विजय प्रताप सिंह राजा भैया, दीनदयाल चौहान, नरेंद्र सिंह बरतर, रवि बघेल , राज प्रकाश, योगेंद्र सिंह, भूरे सिंह, सुभाष भट्ठा वाले, ओमवीर सिंह , मदनलाल वाल्मीकि, संतोष पुंडीर ,उमाशंकर गुप्ता, मनोज पुंडीर, अमित पुंडीर आदि मौजूद थे।

इनपुट : विनय चतुर्वेदी