{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

Visitors have accessed this post 265 times.

हाथरस। 09 सितम्बर 2024 (बल्देव छठ) से प्रारंभ हो रहे बृजक्षेत्र का मशहूर एवं जनमानस की आस्थाओं का प्रतीक 113 वॉ विशाल लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के भव्य आयोजन हेतु सम्बन्धित अधिकारियों एवं ठेकेदारो के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर जिलाधिकारी आशीष कुमार ने संबंधित को अवशेष कार्यो को ततकाल पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मेला ठेकेदार को मेले में प्रवेश तथा निकासी में साथ ही पार्किंग व प्रकाश के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। पार्किंग व्यवस्था को सुचारू ढंग से संचालन हेतु पर्याप्त संख्या में कर्मचारी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने मेला परिसर के साथ ही शहर के मुख्य चौराहों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को मेले में खोया पाया केंद की व्यवस्था करने के साथ ही सिफ्ट वार कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को मेला परिसर में स्थापित ट्रांसफार्मर के चारो तरफ बैरीकेटिंग कराने तथा विद्युत वितरण हेतु विद्युत पोलो का उपयोग करने के निर्देश दिए।अधिशासी अधिकारी नगर पालिका तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को मेले परिसर में साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने हेतु पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मचारियों के तैनात करने तथा प्रत्येक टीम हेतु सुपरवाइजर की तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एंबुलेंस सेवा और स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए की मेले में जिनकी ड्यूटी लगाई जानी है इसके लिए संबंधित अधिकारी कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेले में तैनात पुलिस बल को भ्रमण शील रहते हुए निगरानी रखने के निर्देश दिए। 09 सितम्बर 2024 (बल्देव छठ) से प्रारंभ हो रहे बृजक्षेत्र का मशहूर एवं जनमानस की आस्थाओं का प्रतीक 113 वॉ विशाल लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के भव्य आयोजन के दृष्टिगत जिलाधिकारी आशीष कुमार ने पुलिस अधीक्षक के साथ मेला परिसर का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया और पाई गयी कमियों को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी वित्त/रा0, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर, प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट, क्षेत्रा अधिकारी पुलिस, अग्नि शमन अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, अधीक्षण अभियंता विद्युत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अन्य अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

इनपुट : नरेश सागर