Visitors have accessed this post 759 times.

हाथरस : उत्सव की शुरुआत स्कूल परिसर की सुंदर सजावट के साथ हुई, जिसमें रंग-बिरंगे फूल, गुब्बारे और स्ट्रीमर शामिल थे। विनायकियों ने एक राजसी पालना भी स्थापित किया था, जो फूलों और रिबन से सजाया गया था, जो भगवान कृष्ण के जन्म का प्रतीक था।छात्रों ने भगवान कृष्ण से जुड़े संगीत वाद्ययंत्र मटकी और बांसुरी को सजाकर अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया।

जैसे ही वे खुशी से नाचते और गाते थे, उनकी आंखें उत्साह से चमक रही थीं, वे स्वयं छोटे कृष्ण की तरह लग रहे थे, वे जहां भी जाते थे प्यार और खुशी फैलाते थे। उनकी मासूम हंसी और चंचल स्वभाव ने सभी को भगवान कृष्ण के शरारती लेकिन प्रेमपूर्ण स्वभाव की याद दिला दी।
उन्होंने “यशोमती मैया से बोले नंद लाला” जैसे पारंपरिक गीत सहित भजन गाए। वातावरण विद्युतमय, ऊर्जा और भक्ति से भरा हुआ था।

उत्सव का मुख्य आकर्षण छात्रों द्वारा एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला नाटक प्रदर्शन था, जिसमें भगवान कृष्ण के जन्म और बुरी ताकतों पर उनकी विजय को दर्शाया गया था। ऊर्जावान और जोशीले प्रदर्शन से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

उत्सव का समापन हार्दिक प्रार्थना के साथ हुआ, जिसमें शांति, समृद्धि और खुशी के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद मांगा गया। छात्र भगवान कृष्ण के प्रेम और करुणा के संदेश को आगे बढ़ाते हुए एक आनंदमय और आध्यात्मिक उत्सव की यादों के साथ रवाना हुए।