Visitors have accessed this post 336 times.

अलीगढ : बांग्लादेश सहित अन्य देशों में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को देखते हुए संत समाज में भारी रोष की स्थिति बनी हुई है। भारत देश में भी बहुसंख्यक हिन्दुओं के होते हुए कहीं कहीं स्थितियाँ भयाभय होती जा रहीं हैं। जिनमें मुस्लिम बहुसंख्यक आबादी में हिन्दू मंदिरों पर अतिक्रमण हो या फिर धार्मिक यात्राओं पर पत्थर फेंका जाना भारत जैसे पंथ निरपेक्ष देश में यह अत्यंत चिंता का विषय है।उक्त बातों को मद्देनजर रखते हुए उत्तराखण्ड के बद्रीविशाल से आए संत स्वामी अदृश्यानंद ने महानगर के स्वर्ण जयंती नगर सीजन्स अपार्टमेंट स्थित वैदिक ज्योतिष संस्थान पर स्वामी श्री पूर्णानंदपुरी जी महाराज से वार्ता की।
स्वामी अदृश्यानंद ने बताया कि जल्द ही भारत भ्रमण के दौरान जगह जगह जाकर स्थितिओं का परीक्षण करके हम सख्त कदम उठाएंगे लेकिन सरकार को भी इन सब विषयों को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अखाडा परिषद से जुड़े पदाधिकारियों एवं साधुओं से उच्च स्तर की वार्ता करके संत सेना के प्रशिक्षण की माँग रखेंगे।
वैदिक ज्योतिष संस्थान के स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने कहा कि यह समय हिन्दुओं के संगठित होने का है,जितनी देरी होगी उतना ही आने वाले समय के लिए घातक स्थिति बनती जाएगी।हमारा सनातन धर्म बिना वजह किसी को परेशान करने की अनुमति नहीं देता परन्तु धर्म पर आंच आने पर अपने प्राणों को भी बलिदान करना श्रेष्ठ माना गया है।
स्वामी पूर्णानंदपुरी जी महाराज ने पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में मेडिकल छात्रा एवं मुंबई में स्कूल में बच्चियों पर हुई बर्बरता को लेकर कहा कि आजकल रक्षक ही भक्षक बनते जा रहे हैं जिसका मुख्य कारण धर्म से भटकाव है,वहीं भगवा चोला की आड़ में घूम रहे विधर्मिओं के बारे में सचेत करते हुए उन्होंने बताया कि लव जिहाद और अवैध जमीन कब्जा के बाद कुछ लोग बड़े बड़े तीर्थ स्थानों पर महात्मा बने घूम रहे हैं जिनके कुकृत्यों की वजह से संत समाज को अभद्रताओं को झेलना पड़ता है। अतः किसी भी महात्मा के जाल में बिना किसी तब्दीस के नहीं आना चाहिए।वार्ता में आचार्य गौरव शास्त्री,रवि शास्त्री,राहुल सिंह,शिब्बू अग्रवाल,तेजवीर सिंह,हरिमोहन शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-