Visitors have accessed this post 56 times.

सिकंदराराऊ : बड़ा बाजार स्थित पहलवान परिसर में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के तत्वाधान में समस्त सनातनी संगठनों ने बांग्लादेश में हो रही अराजकता को लेकर प्रेस वार्ता की।
प्रेस वार्ता में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सक्सेना ने कहा कि बांग्लादेश में जो अराजकता हिंदुओं के प्रति हो रही है। उसके संदर्भ में भारत सरकार से निवेदन है की हर संभव प्रयास करके वहां के हिंदुओं की हर संभव मदद की जाए और जो शरणार्थी भारत वर्ष में आना चाहते हैं या आ चुके हैं । उनकी संपूर्ण व्यवस्था की जाए।
वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर संघ चालक प्रवीण वार्ष्णेय ने कहा कि बांग्लादेश में छात्रों का आंदोलन तो सिर्फ एक बहाना था । छात्रों के आंदोलन के पीछे उन्होंने बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं को अपना टारगेट बनाकर हिंसा शुरू की है। सरकार से निवेदन है कि प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री उचित कार्यवाही करने की योजना तत्काल बनाएं।
वरिष्ठ समाजसेवी जयपाल सिंह भट्टे वालों ने कहा कि भारतवर्ष तो हमेशा से ही शरणागत होने वाले समस्त प्राणियों की रक्षा करता आया है। ऐसे में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री जो भारत में आई हैं उनको सुरक्षा देना हमारा और हमारी सरकार का कर्तव्य है लेकिन हर जगह पर सिर्फ अल्पसंख्यक हिंदुओं को टारगेट बनाकर उनका उनका उत्पीड़न करना, यह ठीक बात नहीं है। सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे ।
भारतीय जनता पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि दलगत राजनीति को छोड़कर बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हो रही हिंसा के लिए समस्त राजनीतिक पार्टियों को एक मंच पर आना होगा और सरकार के साथ कदम मिलाकर ठोस कदम उठाने की जरूरत है।
विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष बबलू सिसोदिया ने सरकार से अपील की है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति हो रही हिंसा को संवेदनात्मक रूप से भारत सरकार द्वारा त्वरित कार्यवाही की जानी चाहिए।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वीरेंद्र सिंह ने कहा कि छात्र आंदोलन तो एक बहाना था। जिस देश में भी हिंदू अल्पसंख्यक है वहां की सरकार हिंदुओं के प्रति द्वेष पूर्ण व्यवहार रखती है और उनका उत्पीड़न करती हैं । सरकार को शीघ्र ही ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।
प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंडल अध्यक्ष नीरज वैश्य, मंडल अध्यक्ष मुकुल गुप्ता, उपाध्यक्ष सूरज वार्ष्णेय ,रवि वार्ष्णेय , नगर उपाध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद श्याम मूर्ति वार्ष्णेय, नीरू यादव सभासद राज वार्ष्णेय, पूर्व सभासद अभिषेक वार्ष्णेय , सरस्वती विद्या मंदिर के प्रबंधक विनोद गुप्ता एवं गणमान्य लोगों उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-