Visitors have accessed this post 61 times.

सिकंदराराऊ : मंगलवार को महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्राचार्या प्रोफेसर शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशानुसार दीक्षा एवं प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजनहुआ। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ. प्रणय छिब्बर , राजकीय महाविद्यालय, जलेसर, एटा और महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने समस्त प्राध्यापकों की गरिमामयी उपस्थिति में संयुक्त रूप से माँ शारदे की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया। समारोह की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने की। इस सुअवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. प्रणय छिब्बर का परिचय उनकी शैक्षणिक उपलब्धियों एवं सेवाकाल वृतांत से महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं समारोह में सहभागी अन्य विशिष्ट जनों को अवगत समारोह के संचालक विश्वनाथ प्रताप सिंह ने कराया। तदुपरांत समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. प्रणय छिब्बर जी का महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने और प्रो. विनीता ने प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन का स्वागत बुके एवं पुष्प-माला से किया। आज सरस्वती वंदना का गायन बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा ज्योति ने किया, वहीं अतिथि सत्कार में स्वागत गीत का गायन बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा गगन ने किया।
महाविद्यालय में बी.ए., बी.कॉम और एम.ए. के नवीन शैक्षणिक सत्रों की कक्षाओं का आरंभ 25 जुलाई से हो चुका है। समारोह में मुख्य अतिथि डॉ. प्रणय छिब्बर का ‘करियर काउंसलिंग: रोजगार की संभावनाएं’ विषय पर भी व्याख्यान हुआ। अपने व्याख्यान में उन्होंने वर्तमान भारत जैसे देश में उभरते रोज़गार, उसके स्वरूप और उन्हें अनुकूलतम रूप में प्राप्ति हेतु किए जाने वाले प्रयासों से महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को अवगत कराया। दीक्षा समारोह के सुअवसर पर महाविद्यालय की आदरणीय प्राचार्या प्रोफेसर शैफाली सुमन ने भी नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय की कार्य प्रणाली, उसकी शैक्षणिक व्यवस्था, महाविद्यालय में उपलब्ध संसाधनों- जैसे लाईब्रेरी, वाचनालय, कंप्यूटर लैब, स्पोर्ट क्लब आदि से परिचय कराते हुए उन्हें भविष्य में विविध क्षेत्रों में सफलता हेतु आशीर्वचन प्रदान कर उनका स्वागत किया। महाविद्यालय में बी.ए. एवं बी.कॉम चतुर्थ सेमेस्टर के वोकेशनल कोर्स के प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। समारोह के समापन पर मुख्य अतिथि डॉ. प्रणय छिब्बर को महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर शैफाली सुमन ने स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम का संचालन श्री विश्वनाथ प्रताप सिंह ने किया। इस सुअवसर पर प्रोफेसर विनीता, डॉ. हिमांशु राय, डॉ. अजब सिंह, डॉ. गोविंद अग्रवाल, श्री अरवेश कुमार, श्री बृजमोहन एवं अन्य विशिष्ठ जन उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-