Visitors have accessed this post 45 times.

हाथरस कस्बा मैंडू स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में रविवार को ब्राह्मण समाज की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता पंडित रामदयाल शर्मा ने की एवं संचालन बृजेश वशिष्ठ ने किया। बैठक में ब्राह्मण समाज के संगठन और एक जुटता पर जोर दिया गया।
बैठक का शुभारंभ भगवान परशुराम की छवि चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ जनों द्वारा किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मित्रेश चतुर्वेदी ने कहा कि ब्राह्मण सदैव से सनातन धर्म का ध्वजवाहक रहा है। सनातन धर्म की रक्षा के लिए ब्राह्मणों ने सदैव त्याग किया है।ब्राह्मण कभी शासन सत्ता का लोभी नहीं रहा। सनातन धर्म को चोट पहुंचाने के लिए हमेशा सबसे पहले ब्राह्मण समाज पर हमला करने का प्रयास किया गया। हर युग में ब्राह्मणों ने संघर्ष किया है और अपने धर्म एवं संस्कृति की रक्षा की है । वर्तमान समय में ब्राह्मणों पर अत्याचार बढ़ रहा है। सनातन धर्म और राष्ट्र को चोट पहुंचाने वाली शक्तियां आज भी ब्राह्मण समाज को कमजोर करने की कोशिश में जुटी है । इनका मुकाबला करने के लिए संपूर्ण ब्राह्मण समाज सभी प्रकार के भेद मिटाकर एकजुट हो।

पंडित मदन मोहन गौड ने कहा कि आज समय की जरूरत है कि ब्राह्मण समाज संगठित हो। संगठित हुए बिना समाज के मान सम्मान को सुरक्षित नहीं किया जा सकता।
बौहरे प्रशांत शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज के लोग आपस में किसी भी प्रकार का मतभेद ना रखें। आपसी मतभेद को दूर करके समाज को संगठित करने में अपना सहयोग प्रदान करें । संगठन बहुत आवश्यक है।
इस अवसर पर आशीष शर्मा, धर्मेश शर्मा, सोनू शर्मा, बृजेश शर्मा, संतोष शर्मा, पंडित गणेश वशिष्ठ, मोहित उपाध्याय, राकेश उपाध्याय, दुर्गा दत्त उपाध्याय, योगा पंडित, राम गोपाल दीक्षित, शरद उपाध्याय नंदा, श्रीकांत त्रिवेदी, विकास कौशिक, सचिन अग्निहोत्री, विजय कौशिक, बलुआ पंडित, उमेश चंद शर्मा, बालकिशन शर्मा, राकेश शर्मा एडवोकेट, राहुल सारस्वत, मनोज एडवोकेट, हरेंद्र शर्मा, चंदू पंडित, राजेश शर्मा, देवेश दिक्षित लोग मौजूद थे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-