Visitors have accessed this post 71 times.

सिकंदराराऊ : ग्राम पंचायत जिरौली कलां माडी में श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर गांव में धूमधाम के साथ कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा करके स्वागत किया गया।
श्रीमद्भागवत कथा के पहले दिन कथा व्यास भागवत आचार्य पंडित दुर्गेश वशिष्ठ शास्त्री ने श्रीमद् भागवत कथा को प्रारंभ करते हुए कहा कि श्रीमद्भागवत की कथा देवताओं को भी दुर्लभ है। यह भागवत की कथा भगवान की कृपा से प्राप्त हो पाती है। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत की कथा भगवान की प्राप्ति कराने वाली है। यह कथा मृत्यु के भय को दूर करके भगवान की और आगे बढ़ाती है और भक्ति के साथ-साथ हमारे ज्ञान वैराग्य को बल देती है। श्रीमद्भागवत की कथा सात दिन का एक ऐसा आयोजन है। जिसमें सात सौपान है जिनके माध्यम से एक एक करके हम प्रत्येक सोपान पर बढ़ते जाते हैं। अंत में अपने जीवन का लक्ष्‌य जान जाते हैं श्रीमद्भागवत में भक्तों की ऐसी दिव्य कथाएं हैं जिनको सुनकर हृदय में भक्ति का उदय होता है और साथ ही साथ मनुष्य के जीवन में सुधार होता है। वह मनुष्य अपना जीवन तभी पूर्ण कर सकता है जब वह भगवान की भक्ति करेगा।
इस अवसर पर विजयभान सिंह चौहान, भूरे पचौरी, नेहा , अंजलि, सोनी, संजना, ऋषि दीक्षित, पवन शर्मा, मोहित शर्मा , राजू मस्ताना, विजय शर्मा, गोलू , आशु , रामजीलाल, गुड्डी बुआ, गोपाल चौहान, आयुष चौहान आदि मौजूद रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-