Visitors have accessed this post 398 times.

सिकंदराराऊ रविवार को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में आगामी त्यौहार होली व शब-ए-बारात के दृष्टिगत उपजिलाधिकारी वेद सिंह चौहान एवं क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र सिंह द्वारा कोतवाली पर क्षेत्र के गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरूओं के साथ पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया । बैठक के दौरान सभी गणमान्य व्यक्तियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुना गया तथा आगामी त्यौहार होली को सौहार्दपूर्ण एवं शान्तिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाने हेतु अपील की गयी।
क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि होली रखने वाले स्थान निर्विवाद हों। किसी भी प्रकार का कोई भी विवाद उत्तपन्न न होने पाए, जहां पूर्व में होली रखी जाती थी वहीं पर रखी जाए, जिसके संबंध में उपस्थित लोगों से वार्ता करके जानकारी ली गई तथा कुछ युवक शराब पीकर अराजकता फैलाने की कोशिश करते रहे हैं और नियत समय से पहले होली में आग लगा देते है,जिससे विवाद जन्म लेता है । ऐसें लोगो पर नजर रखें और पुलिस को तत्काल सूचना दें । होली पर कोई भी व्यक्ति किसी पर जबरन रंग अथवा कीचड न डाले । धार्मिक स्थल पर रंग डाल कर वहां के माहौल को खराब करने की कोशिश न करें । किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध गतिविधि होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें। बैठक में उपस्थित सभी सम्भ्रान्त व्यक्तियों को क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए दिए गये उनके सहयोग हेतु धन्यवाद दिया तथा बैठक में उपस्थित गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरूओं से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी कर उनसे फीड बैक लिया गया तथा सभी को आगामी त्योहारों की बधाई भी दी गई।
इसी क्रम में उपस्थित सभी गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओं द्वारा आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहारों को मनाने का आश्वासन दिया गया तथा सोशल मीडिया के दुरूपयोग एवं अफवाहों व झूठी खबरों पर ध्यान न देने तथा अफवाहों को फैलने से रोकने आदि के सम्बन्ध में आम जनमानस को भी जागरूक करने व स्वयं भी पालन करने हेतु सभी को सचेत किया गया। सभी को बताया गया कि सोशल मीडिया पर अवांछनीय और उत्तेजक पोस्टों पर बिना पुष्टि के कतई विश्वास न करें और इनके बहकावे में आकर कोई ऐसा कृत्य न करें, जिससे क्षेत्र में अमन चैन एवं सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित हो। सोशल मीडिया का प्रयोग बहुत सोच समझकर करें

INPUT – Vinay chaturvedi

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE